Cricket

IND vs SA T20 Series: These African players performed brilliantly in IPL 2022, see list

South Africa tour of India 2022: दक्षिण अफ्रीकी टीम 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत पहुंच चकी है. सीरीज (India vs South Africa T20) का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज के पहले मैच के लिए 5 जून को भारतीय टीम भी दिल्ली पहु्ंचेगी. अफ्रीकी टीम में शामिल कई खिलाड़ियों ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है. गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए डेविड मिलर आईपीएल में फिर से एक फिनिशर के रूप में उभरे. पंजाब किंग्स (PBKS) के गेंदबाज कगिसो रबाडा ने एक बार फिर साबित कर दिया कि खेल के सभी फॉर्मेट में वह नंबर वन गेंदबाज के रूप में क्यों जानें जाते हैं.

क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock)
लखनऊ सुपर जायंट्स के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर रिकॉर्ड पारियां खेलीं. उन्होंने 15 मुकाबलों में 148.97 के शानदार स्ट्राइक रेट से 508 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक और 1 शतक जड़ा. कोलकाता के खिलाफ डीकॉक ने 70 गेंदों पर 140 रन जड़ दिए थे.

एडेन मार्करम (Aiden Markram)
सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज एडेन मार्करम ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 381 रन जड़े. लीग स्टेज में हैदराबाद की लगातार पांच जीत में मार्करम का बड़ा योगदान था. उन्होंने संभलकर बल्लेबाजी की और अपनी पारी को बड़ा बनाने का प्रयास किया. उनकी फॉर्म भारतीय टीम के लिए चिंता की बात है.

डेविड मिलर (David Miller)
दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर ने गुजरात टाइटंस के लिए कई तूफानी पारियां खेलीं. उन्होंने अपनी टीम के लिए फिनिशर का रोल बखूबी निभाया. मिलर ने 16 मैचों में 142.73 के स्ट्राइक रेट से 481 रन बनाए. वह ज्यादातर मुकाबलों में नाबाद रहे. क्वॉलीफायर 1 और फाइनल में मिलर ने महत्वपूर्ण पारियां खेलीं. 

कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada)
पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने अपने प्रदर्शन से साबित किया कि वह क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में नंबर 1 गेंदबाज क्यों हैं. आईपीएल में रबाडा ने शानदार गेंदबाजी की, उन्होंने पावरप्ले और डेथ ओवर्स में रन गति पर लगाम लगाने के साथ ही विकेट भी चटकाए. रबाडा इस समय अच्छी फॉर्म में हैं ऐसे में वह भारतीय बल्लेबाजों के लिए टी20 सीरीज में मुश्किलें पैदा कर सकते हैं.

एनरिक नॉर्टजे (Enrique Nortje)
दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे का यह सीजन शानदार रहा. उन्होंने 6 मुकाबलों में 9.72 की इकॉनमी रेट से 9 विकेट अपने नाम किए. टूर्नामेंट के बाद के चरणों में नॉर्टजे की फॉर्म में वापसी हुई. उनकी इस वापसी से अफ्रीकी कप्तान बावुमा खुश होंगे. वह भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *